Top Web App Development Framework 2021 in Hindi

Web App Development Framework आपको बाजार में उचित बने रहने के लिए सबसे हाल ही में मूल्यांकन और नवाचारों के साथ सहज वेब एप्लिकेशन बनाने की उम्मीद करनी चाहिए और इस प्रकार, एक सॉफ्टवेयर डेवलपर को तदनुसार नियुक्त करें। निम्नलिखित शायद सबसे अच्छा वेब अनुप्रयोग अग्रिम हैं।

1. PHP (Web App Development Framework)

हाइपरटेक्स्ट प्री-प्रोसेसर या पीएचपी ग्राउंड-ब्रेकिंग, डायनामिक और सहज साइटों को बनाने के लिए नियोजित एक श्रमिक पक्ष स्क्रिप्टिंग भाषा है। यह भाषा इस बात के लिए प्रसिद्ध है कि उन्नत दुनिया में 80% से अधिक साइटों को इस भाषा द्वारा नियंत्रित किया जाता है और इस असामान्य उपलब्धि को इसके कई तत्वों से समृद्ध और मुख्यधारा की संरचनाओं द्वारा बोधगम्य बनाया गया था, उदाहरण के लिए, सिम्फनी, लारवेल, CakePP और आगे। इसमें जानकारी को अवशोषित करने की कम उम्मीद है और निस्संदेह इसे एक और आईडीई की आवश्यकता के बिना HTML कोड में डाला जा सकता है।

WordPress.org के अनुसार , ~ 64.0% WordPress साइट्स PHP 7.1 या उससे कम, 22.9%, बहुलता, PHP 5.6 का उपयोग कर रही हैं |

यह विभिन्न प्रसिद्ध पदार्थों के केंद्र है जैसे वर्डप्रेस, ड्रुपल, जूमला और मैगनेटो सहित बोर्ड फ्रेमवर्क। एक और ऊर्जावान तत्व यह है कि यह क्रॉस-स्टेज और क्रॉस-प्रोग्राम सही है और सभी वर्तमान इंटरनेट ब्राउज़रों का भी समर्थन करता है।

2. सहानुभूति

सिम्फनी एक वेब एप्लिकेशन है जो पहले एक फ्रांसीसी व्यक्ति द्वारा विकसित किया गया था जिसे फेबियन पोटेन्सीयर कहा जाता है। उनके वेब उन्नति संगठन जिसे सेंसियो लैब्स कहा जाता है, ने इस कार्य को सही ठहराया। यह एक वेब एप्लिकेशन है जिसमें बहुत सारे पुन: प्रयोज्य PHP मॉड्यूल हैं।

आप सिम्फनी को क्यों संजो सकते हैं इसके पीछे प्रेरणा यह है कि इसमें वेब एप्लिकेशन सुधार के लिए आवश्यक सभी हाइलाइट हैं। यह अभूतपूर्व प्रलेखन प्रदान करता है और आपके वेब एप्लिकेशन बनाने में तेजी लाने के लिए कई मॉड्यूल हैं।

इसके ओपन-सोर्स सेगमेंट्स को उपयोग करने की अनुमति है, और आप इसी तरह इसके पुस्तकालय से सामान्यीकृत एपेराट्यूज़ प्राप्त करेंगे। आप विभिन्न गतिविधियों में apparatuses का उपयोग कर सकते हैं और थकाऊ, नीरस कामों से एक रणनीतिक दूरी बनाए रख सकते हैं। इसका मॉडल-व्यू-कंट्रोलर डिज़ाइन एक समूह के रूप में भरने के दौरान हर किसी के काम को समझता है।

3. एक्सप्रेस .js

Node.js में बनाया गया, Express.js एक वेब एप्लिकेशन सुधार और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी है, जो उन व्यक्तियों के लिए अविश्वसनीय है जिन्हें एप्लिकेशन और एपीआई बनाने की आवश्यकता है जितनी जल्दी अपेक्षित हो सकती है। असाधारण हाइलाइट्स के एक टन को मॉड्यूल की सहायता दी जाती है। यह कोर्स MongoDB और Mongoose के साथ मिलकर Express.js के अत्याधुनिक उपयोग की एक अच्छी समझ देता है और एक एक्सप्रेस आवेदन को व्यक्त करने और इसे चलाने के विभिन्न तरीकों को दिखाता है।

4. पायथन और Django

दुनिया भर में 5,000 से अधिक व्यवसाय पोस्टिंग के साथ, पायथन सबसे हाल के कुछ वर्षों के दौरान सबसे प्रसिद्ध और झुकाव वेब उन्नति नवाचारों में से एक रहा है। बंद मौके पर कि आपने अभी तक वेब सुधार नवाचारों को सीखने की अपनी व्यवस्था में पायथन को नहीं जोड़ा है, यह वर्तमान में तार्किक पंजीकरण, एआई और सूचना खनन को शक्ति प्रदान करने वाले इस महत्वपूर्ण स्तर की प्रोग्रामिंग भाषा को सीखना शुरू करने का आदर्श मौका है।

स्टैक ओवरफ्लो ट्रेंड के अनुसार कि पायथन पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ रहा है

सार्वभौमिक रूप से उपयोगी प्रोग्रामिंग भाषा होने के नाते, पायथन का उपयोग विभिन्न वेब सुधार स्थितियों में किया जा सकता है, जैसे ऑर्डर लाइन सामग्री को वास्तविक बनाना और जीयूआई और वेब एप्लिकेशन बनाना। जब पायथन सीखते हैं, तो याद रखें कि घटनाओं के तेज मोड़ के लिए अन्य पायथन-आधारित वेब सुधार अग्रिमों और Django या फ्लास्क जैसी प्रणालियों पर अपने हाथों को प्राप्त करें।

5. पटरियों पर रूबी

रोह के रूप में लोकप्रिय रूप से रूबी, रेल्स पर रूबी आज वेब इंजीनियरों में से एक है। 2005 में अपने प्रेषण के बाद से, आरओआर को अभी भी पूरी तरह से उपयोग करने की अनुमति है, खुला स्रोत है, और लिनक्स पर चलता है। यह काम करने के लिए सुखद है और आपको व्यवस्थित मंच के माध्यम से और प्रारंभिक चरण में प्राप्त करने में आश्चर्यजनक रूप से तेज़ है। संभवत: सबसे बड़ी साइटें जो आरओआर का उपयोग करके निर्मित की गई थीं, उनमें अन्य के अलावा हुलु, एयरबीएनबी, बेसकैंप शामिल हैं।

6. कोणीय

यहां एक और प्रसिद्ध वेब एप्लिकेशन इनोवेशन है जो Google से उत्पन्न होता है और वेबसाइट विकास सेवाओं के लिए सबसे उपयुक्त है । सबसे पहले, यह एक जावा सामग्री के ओपन-सोर्स संरचना के रूप में प्रस्तावित किया गया था, जो मॉडल-देखने वाले नियामक के साथ हल्के-फुल्के त्वरित एकल-पृष्ठ वेब अनुप्रयोगों को बनाने के लिए कल्पनीय है।

इस लेख की रचना के घंटे तक कोणीय की आठ प्रस्तुतियाँ हैं। सटीक 1 और कोणीय 2 जावास्क्रिप्ट पर निर्भर था और उस बिंदु से, इसे टाइपस्क्रिप्ट में बदल दिया गया था। जबरदस्त प्रमुखता और सावधान ओपन-सोर्स वेब सुधार ने एंगुलर को एक आधुनिक आधुनिक उन्नति प्रणाली बना दिया है। 2018 के अंत तक, प्राइमएनजी को यह बताया गया कि उन्होंने एक ओपन-सोर्स राकिश लाइब्रेरी को हर सेगमेंट के साथ सुसज्जित किया है जो एक वेब एप्लिकेशन बनाने के लिए आवश्यक है।

7. लारवल

लारवेल छोटी साइटों के लिए एक PHP उन्नति प्रणाली है। इसमें एमवीसी समर्थन, ऑब्जेक्ट-स्थित लाइब्रेरी, आर्टिसन, अनुमोदन रणनीति, डेटाबेस स्थानांतरण, और आगे सहित कई मूल्यवान हाइलाइट्स शामिल हैं। अब तक, यह सबसे अधिक नेटवर्क अपहेल्ड और नेटवर्क निर्मित सिस्टमों में से एक है, और यह देखते हुए कि PHP में संभवतः सबसे बड़ा नेटवर्क है, लारवेल एक असाधारण उपकरण है जो छोटी साइटों और विशाल गुंजाइश दोनों को चलाता है B2B वेब अनुप्रयोगों की एक बड़ी संख्या का आदान-प्रदान होता है। दिन प्रति दिन।

निष्कर्ष

वेब डेवलपमेंट कंपनी मानव जाति के लिए निरंतर अनुरोधों और इच्छाओं को पूरा करने के लिए नई संरचनाओं, योजना पैटर्न, और बहुमुखी वेब एप्लिकेशन की प्रगति को पूरा करने का काम कर रही है। इसके अलावा, कुछ कठिनाइयों और खामियों के बावजूद, यह फलता-फूलता रहता है, पनपता है और सुधरता है।

इन पंक्तियों के साथ, भले ही आप 2019 में किस उद्यम के साथ काम कर रहे हों, एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी को नियुक्त करें, जो आपको क्षमताओं की नई सीमा की खोज करने और नई बोलियों और संरचनाओं को सीखने के लिए सक्षम बनाए।

यदि आपको उपरोक्त विषय के बारे में कोई संदेह है तो आप नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपनी क्वेरी लिख सकते हैं।

Leave a Comment