Top 5 Future Utilizations of man-made intelligence in Hindi

Top 5 Future Utilizations of man-made intelligence in Hindi

इसकी उत्पत्ति के बाद से, सिम्युलेटेड इंटेलिजेंस पीसी विज़न बनाने, वेब इंडेक्स और वेब-आधारित मीडिया चरणों के माध्यम से उपयोग की जाने वाली गणना करने, क्लिनिकल रिकॉर्ड और सुपरकोलाइडर की सूचनाओं को तोड़ने, और असंगत विभिन्न क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए अभिप्रेरित नहीं किया जा सकता है। मानव मध्यस्थता।

वर्तमान में हमें उपकरण, अन्वेषण और विकास के क्षेत्र के अंदर अद्वितीय व्यावसायिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता (सिम्युलेटेड इंटेलिजेंस) सुधार क्षेत्र की ओर ले जाता है। उबेर और लिफ़्ट जैसे संगठन नवाचार का उपयोग फ़ोरसी राइडर के हित में करते हैं; जबकि अमेज़ॅन, फेसबुक, और वेल्स फ़ार्गो कृत्रिम बुद्धि और एआई का उपयोग चेहरे की स्वीकार्यता, गलत बयानी से बचने और ग्राहक प्रवृत्ति को बढ़ाने के लिए करते हैं।

मानव निर्मित बुद्धिमत्ता का अधिक खींचा हुआ शब्द क्या है? हमें अपने सर्वश्रेष्ठ पांच पूर्वानुमानों को देखने की अनुमति दें कि कंप्यूटर आधारित बुद्धि को कैसे लागू किया जाएगा।

1. परिवर्तित एचआर और एनलिस्टिंग

मानव निर्मित ब्रेनपॉवर नवाचार जीवन के तरीके को उस तरीके से बदल देगा जिस तरह से हम अभी देखते हैं। उदाहरण के लिए, AI इनोवेशन वास्तव में HR दायित्वों जैसे चयन, निष्पादन मूल्यांकन और दो या तीन को तैयार करने में बदल सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में कभी-कभी समय और संपत्ति पर कब्जा करने वाली व्यक्तिगत धारणाओं के बजाय विशाल जानकारी के व्यावहारिक हैंडलिंग के आधार पर एचआर इंटरैक्शन को सुचारू करने की क्षमता होती है।

एक सूचीबद्ध दृष्टिकोण से, मानव निर्मित खुफिया प्रोग्रामिंग उनकी जाति, लिंग, या पहचान को जाने बिना किसी विशेष व्यवसाय के लिए व्यक्ति की विशेषज्ञ योग्यता पर विचार के साथ संभावित भर्तियों के लिए पूछताछ पूछताछ कर सकती है। यह नवाचार इसी तरह से फिर से शुरू होने वाले माप को लाभ प्रदान कर सकता है, जो वास्तव में थकाऊ और दोहराव चक्र हो सकता है।

2. भाषा की सीमाएँ निकाल ली गईं

एक त्वरित प्रभाव जो एआई विश्व व्यापार दृष्टिकोण से हो सकता है, वह भाषा की सीमाओं को हरा देने की क्षमता है। दुनिया के अंदर बोलियों में 6,500 से अधिक संप्रेषित हैं, और अंधेरे बोलियों के समूह समग्र अर्थव्यवस्था से सीमित सामाजिक आर्थिक शब्दों द्वारा बोले जाते हैं। नवाचार इंटरफेस के माध्यम से भाषा की सीमाओं को खत्म करना और समग्र वाणिज्यिक केंद्र के लिए अधिक नेटवर्क का वहन करता है।

देर से चीन ने एआई के लिए एक अचूक आकर्षण का संचार किया है। उनके प्रशासन ने 2030 तक नवाचार में दुनिया भर में पहल को स्वीकार करने के लिए 150 बिलियन डॉलर का भुगतान करने के उद्देश्य को परिभाषित किया है। चीन अपने आबादी के कारण अन्य राष्ट्र की तुलना में अधिक जानकारी प्राप्त करता है। इससे इसकी AI क्षमता में सुधार हो सकता है, जो उत्तरोत्तर अपेक्षाओं में सुधार करेगा, प्रवीणता बढ़ाएगा, लाभ बढ़ेगा, काम कम होगा, खर्च में कटौती होगी, आदि।

3. विस्तारित प्रभावशीलता और ऊपरी हाथ

सूचना जांच काफी लंबे समय से प्रतिद्वंद्विता की संभावना को बदल रही है। संगठन अपने केंद्र के कार्यों को उन्नत बनाने के लिए सूचनाओं का उपयोग कर रहे हैं, इसी तरह वे अपने वर्तमान निर्माण के अंदर नए व्यवसाय के चरण बनाते हैं।

किसी भी मामले में, आय और लाभ लाभ के साथ सहायता करने वाली जानकारी की एक छोटी राशि को प्राप्त करने और तोड़ने के लिए संगठन बस तैयार हैं। व्यावसायिक प्रयासों के लिए एक तकनीक अतिरिक्त महत्वपूर्ण डेटा प्राप्त करने के लिए एआई के माध्यम से है, जो दिन के अंत में शेष फलदार और प्रासंगिक के साथ विशाल संगठनों की सहायता कर सकता है।

4. बेहतर सड़क भलाई

इस तथ्य के बावजूद कि यह वर्तमान में प्रमुख रूप से चर्चित और देर से विज्ञान के संदिग्ध विषयों में से एक है, कुछ सच में स्वशासी वाहनों के प्रभाव को समझते हैं। ऑटो टक्कर हमारे भीतर स्थायी अक्षमता के प्रमुख कारणों में से एक हैं और कथित रूप से दुनिया भर में मौत के लिए सबसे अधिक पांच कारण हैं।

अभी, हमारे भीतर 102 व्यक्तियों का एक साधन है, जो प्रतिदिन जल्दबाजी में ग्रिडलॉक संबंधित दुर्घटना में बाल्टी को मारता है। ट्रैफिक के अंदर तय होने वाले वाहनों के माध्यम से उपयोग किए जाने वाले ईंधन पर हर साल अरबों डॉलर खर्च किए जा रहे हैं। स्व-शासी वाहनों को चालक भलाई, दक्षता और यातायात में कमी के मुद्दों के प्रबंधन के लिए बोधगम्य उत्तर के रूप में देखा जाता है।

वे अतिरिक्त रूप से पुराने के लिए जीवन के आदर्श को व्यापक बनाने की उम्मीद कर रहे हैं और तदनुसार बाह्य रूप से दुर्बल हैं। कुछ कॉर्पोरेट बड़े शॉट्स द्वारा भविष्य में इतने दूर के भविष्य में स्व-शासक वाहनों के व्यापार आगमन का वादा करने वाले स्पष्टीकरण आलोचना और तिरस्कार से मिलते हैं।

इसके बावजूद, यह कृत्रिम बुद्धि के सुधार की गति को बाधित नहीं करता है, स्पष्ट रूप से स्व-शासक ड्राइविंग के लिए विशेष गणना। परिणाम है कि स्व-शासक वाहन संभवतः मुख्य प्रेरणा और राहगीर सुरक्षा, समग्र अर्थव्यवस्था, जलवायु, और इस तरह व्यक्तिगत संतुष्टि को पहनेंगे।

5. नकली बुद्धि के अन्य अनपेक्षित उपयोग

बाद में, जैसे-जैसे कृत्रिम बुद्धिमत्ता और अधिक शानदार होती जाती है, हमें यह जानने के लिए बेहतर साधन बनाने का अवसर मिलता है कि हम क्यों और किस तरीके से कंप्यूटर आधारित इंटेलिजेंस फ्रेमवर्क सुनिश्चित विकल्पों पर तय करें और विभिन्न गणनाओं के खतरे किस स्तर को प्रभावित कर सकते हैं। उन विकल्पों पर समझौता करते समय।

अपनी गतिविधियों के बारे में मानव-निर्मित बुद्धि के साथ “चर्चा” करने से, हम इसे अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए तैयार होंगे जो इसे खतरनाक विकल्पों को छूने की शक्ति देगा। केंद्रीय बैंक फ्रेमवर्क द्वारा पास के खुले परिवहन फाउंडेशन के अधिकारियों और नकदी को एक साथ प्राप्त करने को नियंत्रित करना, इसी तरह कंप्यूटर आधारित खुफिया ढांचे के लिए नियुक्त किए गए कुछ काम हो सकते हैं।

जिस तरह से आधुनिक गियर और ब्राउन धुंध परीक्षण वाहनों की पुष्टि होती है, गणना के लिए पुष्टिकरण कार्यक्रम बनाने के लिए सरकारी संगठनों की स्थापना की जानी चाहिए, यह जाँच कर कि एआई एक सटीक चित्रण है और इसमें बॉट बनाने की कम संभावनाएं हैं। और, यह समाज को प्रभावित कर सकता है।

जिस दर पर मानव निर्मित बुद्धिमत्ता और एआई प्रॉपेलिंग कर रहे हैं उससे भविष्य में इतने दूर नहीं होने पर भी उनके प्रभाव का अनुमान लगाना मुश्किल हो जाता है। उनके संभावित लाभ, हालांकि, स्व-शासी ड्राइविंग, भौतिक विज्ञान और तंत्रिका विज्ञान के क्षेत्रों के अंदर मानव जीवन के प्रतिस्थापन खंड को ठीक कर सकते हैं, जिसके दौरान व्यक्ति अधिक सुरक्षित यात्रा करेंगे, ब्रह्मांड के बारे में पता लगाएंगे, और वास्तविक अक्षमताओं और बाधाओं से ऊपर उठेंगे। । कृत्रिम बुद्धिमत्तापूर्ण अनुप्रयोग कितना विलक्षण हो सकता है, इसके बावजूद, इसके समझौते और प्रभाव को नजदीक से देखा जाएगा।

Leave a Comment