The Top Digital Marketing Trends Of 2021 in Hindi

The Top Digital Marketing Trends Of 2021 in Hindi

कम्प्यूटराइज्ड प्रमोशन एक सदाबहार उद्योग है जहां परिवर्तन अकेला है। जैसा कि हम 2021 में आगे बढ़ते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि हम, विज्ञापनदाताओं और व्यवसायी लोगों के रूप में, हाल के उद्योग सुधारों पर स्थिर रहें। इन पंक्तियों के साथ, हम युगल को समाप्त करते हुए कल की प्रगति और रणनीतियों को स्वीकार करके अपनी विज्ञापन प्रक्रियाओं को समायोजित कर सकते हैं।

दो कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन संगठनों के आयोजक के रूप में, ग्राहक अक्सर मेरे इनपुट के बारे में सोचते हैं कि मुझे लगता है कि व्यापार कहां जा रहा है। 2021 के लिए मेरे शीर्ष कम्प्यूटरीकृत प्रचार पैटर्न हैं, जो कि विज्ञापन चैनलों पर विशिष्ट उच्चारण के साथ हैं कि मुझे यकीन है कि लंबे समय तक खिंचाव रहेगा।

प्रगतिशील चैटबॉट्स मानव निर्मित चेतना (मानव निर्मित खुफिया) नवाचार बनाता है, चैटबॉट क्लाइंट सर्विस एपरेटस और चैनल को बढ़ावा देने दोनों के रूप में अधिक सहायक होंगे। पिछले कुछ वर्षों में, कुछ भीड़ के लिए, चैटबॉट चिड़चिड़े, अशांत और समस्याग्रस्त दिखाई दिए। हालाँकि, जैसे-जैसे मानव निर्मित बुद्धिमत्ता और AI में सुधार होता है, ग्राहकों की व्यक्तिगत आवश्यकताओं को स्पष्ट करते हुए, समायोजन की व्यवस्था में चैटबॉट बेहतर होते जा रहे हैं।

फेसबुक से देर से मिली जानकारी से पता चलता है कि 56% ग्राहक हेल्प लाइन कॉल की तुलना में टेक्स्ट भेजना पसंद करेंगे। इस घटना में कि आपके ग्राहक आपके आइटम या प्रशासन के बारे में अपनी जांच का समाधान तेजी से नहीं प्राप्त कर सकते हैं, वे आपको कॉल करने के लिए अधिमानतः टेलीफोन प्राप्त कर सकते हैं।

एक चैटबोट संभावनाओं और ग्राहकों को पल जवाब देने के लिए सबसे आदर्श दृष्टिकोण है, जो आपको किसी भी मामले में सौदों को बंद करने की अनुमति देता है, जो किसी भी मामले में कुछ दूर की जगह पर चला जाता है। शामिल टुकड़े पहले, एक इंटरनेट खोजक परिणाम पृष्ठ पर सबसे अच्छी स्थिति से निपटने लगातार वेबसाइट अनुकूलन के नंबर 1 उद्देश्य रहा है।

आजकल, सम्मिलित टुकड़े (या “स्थिति शून्य”) को संभालना काफी महत्वपूर्ण है। हाइलाइट किए गए बिट पाठ का एक खंड है, आम तौर पर अब कई दृश्य लाइनें नहीं होती हैं, जो कि Google के प्राकृतिक परिणामों के उच्चतम बिंदु पर एक अलग बॉक्स में दिखाई जाती हैं।

हाइलाइट किए गए टुकड़े की स्थिति के लिए एक भूमि को खड़ा करने के लिए, इन समायोजन रणनीतियों का प्रयास करें:

सीधे खोजकर्ता की जांच का उत्तर दें (75 शब्दों के तहत)।

लेख की वास्तविक शुरुआत में उचित प्रतिक्रिया दें।

बॉडी टेक्स्ट और एक सबहेडिंग में खोजकर्ता की जांच को रोकें।

लेख के शेष भाग का उपयोग करते हुए अपने उत्तर पर विस्तार करें।

अपने मामलों का समर्थन करते समय वैध स्रोतों का संदर्भ लें।

Shoppable सामाजिक पोस्ट:

Albeit shoppable प्रस्तुतियां अभी भी इंस्टाग्राम पर नई हैं, उन्होंने उत्पादन परिवर्तन के लिए असाधारण रूप से शक्तिशाली होने का प्रदर्शन किया है। इंस्टाग्राम की सबसे हालिया जानकारी में कहा गया है कि 130 मिलियन ग्राहक लगातार विज्ञापनों पर काम करते हैं।

यदि आप ऑनलाइन व्यवसाय में हैं, तो आप खरीदारी करने योग्य विज्ञापनों को प्राप्त करने में लापरवाही नहीं करेंगे, यह देखते हुए कि वे लगभग लगातार खरीद के अनुभव पर कैसे विचार करते हैं।

वॉइस सर्च के लिए बढ़ाएं: एक नए वेब इंडेक्स वॉच अध्ययन में पाया गया कि दुनिया भर में 27% वेब क्लाइंट सेल फोन पर वॉयस सर्च का उपयोग करते हैं। जैसा कि अधिक परिवारों को शानदार वक्ताओं और व्यक्तिगत सहयोगियों की तरह IoT उन्नति प्राप्त होती है, हमें यह अनुमान लगाना चाहिए कि यह आंकड़ा आगे के वर्षों में बढ़ना चाहिए। आवाज-सक्रिय वेबसाइट अनुकूलन और सामान्य वेबसाइट डिजाइन वृद्धि समान परिणाम प्रदान नहीं करते हैं। वॉइस-शुरू की गई वेबसाइट डिज़ाइन एन्हांसमेंट के लिए स्ट्रीमलाइन करने के लिए, लॉन्ग-टेल कैचफ्रेज़ (चार शब्दों के तहत लंबे समय तक) के लिए पोजिशनिंग के आसपास केंद्र, FAQ सेगमेंट का उपयोग करें, और यह सुनिश्चित करें कि आप सेल फोन के लिए वैध ऑन-पेज वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ेशन सुधार का पूर्वाभ्यास कर रहे हैं।

वेबसाइट ऑप्टिमाइज़ेशन और प्रोक्योरेड मीडिया 2019 में पीपीसी से बेहतर हैं, एक चौथाई वेब क्लाइंट के पास उनके इंटरनेट ब्राउज़र पर प्रमोशन ब्लॉकर था। 2021 में, यह आंकड़ा 3.3% की दर से चढ़ने पर निर्भर है। यद्यपि यह एक काफी विनीत वृद्धि को संबोधित करता है, वास्तविकता यह है कि पदोन्नति अवरोधक उपयोग बढ़ रहा है। नतीजतन, अग्रगामी विज्ञापनदाताओं और उद्यमियों को अपनी संपत्तियों के एक हिस्से को अपनी पीपीसी तकनीक से अलग करने पर विचार करना चाहिए और उन्हें सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन क्रुसेड्स की ओर लाना चाहिए।

इस तथ्य के बावजूद कि पीपीसी कहीं भी नहीं जा रहा है, कम और कम वेब क्लाइंट वास्तव में आपके प्रचार को आगे के वर्षों में देखना चाहते हैं, इसलिए यह बेहतर है कि आप संसाधनों को प्राकृतिक कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन चैनलों में सभी चीजों के बराबर होने दें। व्यापक और निष्पक्ष विज्ञापन यह एक बाकी हिस्सों से कुछ विसंगति है। जबकि 2020 सामाजिक गड़बड़ी के प्रति वर्ष था, मुझे लगता है कि 2021 में मूलभूत सुधार प्राप्त होंगे।

पिछले वर्ष के दौरान, कम सामाजिक समारोहों ने अधिक चित्रण और विचार के लिए बुलाया है, और इस वर्ष हमें उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए क्या करना चाहिए, यह करना चाहिए। एक तरफ सरकारी मुद्दे, व्यक्तित्व पिछले वर्षों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। व्यक्ति अपने व्यक्तित्व को पहचानने और संबोधित करने के बारे में गहराई से परवाह करते हैं। विज्ञापनदाता और उद्यमी स्पष्ट पदार्थ और प्रचार को शामिल करने के लिए धूर्त होंगे जो जातीय या नस्लीय अल्पसंख्यकों, महिलाओं और नेटवर्क के लिए अपील करते हैं।

2021 में फ्यूचर-एविडेंस एडवरटाइजिंग मेथडोलॉजी को इकट्ठा करें कुछ कंप्यूटर्स में तेजी से कंप्यूटराइज्ड को बढ़ावा मिलता है। कुछ साल पहले मुख्यधारा क्या थी जो अब पुरानी हो गई है (याद रखें कि ऑटोप्ले रिकॉर्डिंग कब आदर्श थी?)। यही कारण है कि, एक विज्ञापनदाता के रूप में, आपको लगातार आगे बढ़ने की आवश्यकता है। क्या अधिक है, यह कारण है कि आप इन उत्पन्न होने वाले कम्प्यूटरीकृत प्रचार चैनलों को एक वर्ष के दौरान अनदेखा नहीं कर सकते।

वॉयस वेब ऑप्टिमाइज़ेशन, उत्सुक चैटबॉट और एक एकल टिक शोपेबल विज्ञापन 2021 के लिए हैं। इसके अलावा, 42% जातीय अल्पसंख्यक ग्राहकों का कहना है कि वे रिटेलर में बदलेंगे जो कि विविधता और विचार पर केंद्रित है। इसके अलावा, खोज इंजन अनुकूलन के संबंध में, शामिल बिट्स एक व्यापक मार्जिन से प्राप्त होते हैं, जिसमें सबसे उल्लेखनीय नेविगेट दरें (26% सक्रिय क्लिकिंग फैक्टर सभी बातों पर विचार किया गया)। 2021 में, मैं इन उठने वाले पैटर्न को मिरर करने के लिए अपनी कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन तकनीक तैयार कर रहा हूं – और बंद मौके पर जो आप नहीं करते, बस याद रखें कि आपके प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं।

Leave a Comment